डॉ. नंदकिशोर आचार्य का अभिनंदन

0
224

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। हाल ही में घोषित उत्तरप्रदेश सरकार के सबसे बड़े साहित्य पुरस्कार प्राप्त डॉ. नंदकिशोर आचार्य का स्थानीय बिनानी चौक स्थित कन्हैया निवास पर अभिनंदन समारोह रखा गया।
कार्यक्रम में डॉ. नंदकिशोर आचार्य ने साहित्य से जुड़ी प्रकाशित पुस्तकों के संबंध में अपने अनुभव साझा किए। समारोह में आचार्य कुल के संरक्षक डॉ. खुशाल चंद्र व्यास ने कहा कि आचार्य ने यह पुरस्कार प्राप्त कर बीकानेर के नाम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया है। यह पुरस्कार डॉ. आचार्य को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन के अंतिम 2 वर्षों पर लिखी हुई पुस्तक के कारण दिया गया है। यह उत्तर प्रदेश सरकार का सबसे बड़ा साहित्य पुरस्कार है, इसमें 4 लाख रूपय की राशि प्रदान की जाएगी।
कार्यक्रम में खुशालचंद व्यास ने डॉ. आचार्य का साफा पहनाकर, समाजसेवी राजू व्यास में शॉल ओढ़ाकर एवं गिरिराज व्यास ने श्रीफल भेंट कर अभिनंदन किया।
समारोह में राजकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय के सहायक प्रोफेसर डॉ. महेंद्र व्यास, एडवोकेट घनश्याम दास, सरजू नारायण, इंजीनियर मनीष, इंजीनियर अंकिता, वरिष्ठ कर अधिकारी महेश ओझा, लक्ष्मी व्यास सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए।