एक चौक में ही देख सकते हैं निगम के उदासीन रवैये की मिसाल

0
152
सीवरेज चैम्बर में भरा गंदा पानी, क्षतिग्रस्त सीवरेज के कारण धसी सड़क, सीवरेज जाम के कारण सड़क पर आया गंदा पानी

बीकानेर (अभय इंडिया न्यूज)। नगर निगम के उदासीन रवैये की मिसाल देखने के लिए समूचे शहर का भ्रमण करने की जरूरत ही नहीं है। शहर के परकोटे में बसे ब्रह्मपुरी चौक को देखकर यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि निगम के अफसर आमजन को सुविधाएं मुहैया कराने के मामले में कितने गंभीर है। इस चौक के निवासी सी.सी. रोड की सुविधा के चक्कर में सीवरेज की सुविधा से भी वंचित हो गए है। रोड का काम बीच में छूटा हुआ है और इस काम के चलते ही सीवरेज की लाइन फूट गई। अब चौक की इस गली में न तो सड़क का नामोनिशां बचा है और न ही सीवरेज की सुविधा। स्थिति इतनी बदतर हो गई है कि लोग अपने घरों के टॉयलेट भी उपयोग में नहीं ले पा रहे हैं। सीवरेज लाइन दुरुस्त करने तथा सड़क का निर्माण शुरू कराने के लिए निगम के अधिकारी कुछ दिन पहले मौके पर गए भी थे, लेकिन यहां समस्या अब भी जस की तस है।
क्षेत्र के निवासियों की माने तो क्षेत्र के भाजपा पार्षद दिनेश उपाध्याय को भी इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन वो भी सुनवाई नहीं कर रहे हैं। चौक में सीवर लाइन करीब तीन दशक पुरानी है, इसके टूटने से गंदा पानी जमीन में रिस रहा है। इससे मकानों को नुकसान पहुंचने का खतरा भी बन गया है।
निवासियों ने बताया कि उन्होंने गत चार जनवरी को नगर निगम के आयुक्त से इस समस्या की शिकायत की थी। उसके बाद सहायक अभियंता रामचन्द्र चौधरी, एईएन नजीर गौरी मौके पर भी आए, लेकिन समस्या का समाधान फिर भी नहीं निकल सका है। उन्होने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि समय रहते समस्या का निस्तारण नहीं किया गया तो क्षेत्र के लोग में महापौर और अधिकारियों का घेराव करेंगे।